सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla) की जीवनी | Wikipedia, Biography in Hindi

क्यों है चर्चा में?

भारतीय टेलीविज़न के जाने माने एक्टर और बिग बॉस 13 के विजयेता सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla) का आज निधन हो गया. सुबह ये अपने घर में मृत अवस्था में पाए गए और जब इनकी बहन इन्हे अस्प्ताल लेकर गयी तो वहां के डॉक्टर्स ने इन्हे मृत्यु घोषित कर दिया.

बता दें की इनके मृत शरीर का पोस्टमाटम किया जायेगा क्यूंकि इनकी मृत्यु की कोई वजह अभी तक सामने नहीं आयी है. ना ही इनके शरीर पर कोई चोट का घाव था.

इन्हे Cooper Hospital में लेकर जाया गया था जहाँ इन्हे मृत्यु घोषित किया गया. इनकी मृत्यु से इनके फैंस काफी सदमे में है की इतनी छोटी उम्र में ये हमे छोड़ कर चले गए.

सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla) कौन है?

40 वर्षीय सिद्धार्थ शुक्ला (Siddharth Shukla) भारतीय टेलीविज़न और फिल्मों के जाने माने एक्टर थे. इनका जनम 12 दिसंबर, 1980 को मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था. वह बहुत ही प्रसिद्द थे अपनी एक्टिंग को लेके.

इनके पिता जी बैंक में काम करते थे और माता जी हाउस वाइफ है. इनकी दो बड़ी बहने भी है. इन्होने Interior Designing में Bachelors Degree St. Xavier’s High School, Fort, Mumbai से की थी. बचपन से ही इन्हे खेल कूद में रुचि थी.

अपनी पढाई पूरी करने के बाद इन्होने Interior Designing में कुछ वक़्त के लिए काम भी किया. इन्होने भारत को World’s Best Model contest में रिप्रेजेंट भी किया था.

2 सितम्बर, 2021 की सुबह वह अपने घर में मृत अवस्था में पाए गए.

ये भी पढ़ें – करण मेहरा (Karan Mehra) की जीवनी

सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla) – जीवनी | बायोग्राफी | विकिपीडिया

पूरा नामसिद्धार्थ शुक्ला
जनम तिथि12 दिसंबर, 1980
उम्र40 Years
जन्मस्थानMumbai, Maharashtra
पेशाएक्टर
इंस्टाग्रामhttps://www.instagram.com/realsidharthshukla/
मृत्यु तिथि2 सितम्बर, 2021
जाने जाते थेबालिका वधु

ये भी पढ़ें – चानू साइखोम मीराबाई (Chanu Saikhom Mirabai) की जीवनी

एक्टिंग करियर

इन्होने अपने करियर की शुरुआत टेलीविज़न में एड्स से की. २००८ में इन्होने सोनी टीवी पर आने वाले सीरियल Babul Ka Aangann Chootey Na में किरदार निभाया. इन्होने इसके बाद कई और शोज भी किये लेकिन इन शोज से इन्हे इतनी लोकप्रियता नहीं मिली.

२०१२ में इन्होने Balika Vadhu में मुख्या भूमिका निभाई. इस किरदार ने इन्हे काफी लोकप्रियता दिलाई. इस किरदार के लिए इन्हे अवार्ड्स से भी नवाज़ा गया.

वह Humpty Sharma Ki Dulhania फिल्म में भी एक्टिंग करते हुए नज़र आये.

इन सब के इलावा इन्होने कई रियलिटी शोज में भी भाग लिया. वह Bigg Boss 13 के विजयेता भी थे.

सिद्धार्थ शुक्ला की तस्वीरें

Exit mobile version