कीर्ति कुल्हाड़ी (Kirti Kulhari) की जीवनी | Wikipedia, Biography in Hindi

क्यों है चर्चा में ?

कीर्ति कुल्हाड़ी (Kirti Kulhari) ने अपने पति साहिल सहगल से 1 अप्रैल 2021 को  डाइवोर्स ले लिया है. उन्होंने इंस्टाग्राम में एक पोस्ट डालते हुए ऐसा कहा की ये फैसला उनके लिए आसान नहीं था.

कौन है कीर्ति कुल्हाड़ी ?

कीर्ति कुल्हाड़ी का जनम 30 मई 1985 को झुंझुनू, राजस्थान में हुआ. और वह वहा पली बड़ी है. इन्होने ओड़िआ फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की. और 2002 में बॉलीवुड में कदम रखा.

2016 में इन्होने एक्टर साहिल सहगल से शादी करी थी.

कीर्ति कुल्हाड़ी (Kirti Kulhari) – जीवनी | बायोग्राफी | विकिपीडिया

पूरा नामकीर्ति कुल्हाड़ी
जनम तिथि30 मई 1985
उम्र35 Years
जन्मस्थानझुंझुनू, राजस्थान
पेशाएक्ट्रेस
इंस्टाग्रामhttps://www.instagram.com/iamkirtikulhari/
पतिसाहिल सहगल (Saahil Sehgal)

एक्टिंग और मॉडलिंग करियर

कीर्ति एक इंडियन एक्ट्रेस और मॉडल है जिन्होंने अपने काम से बहुत फैंस इखट्टा किये है. उन्होंने अपने करियर की शुरुवात ओड़िआ फिल्म धारिणी से 2002 में की थी.

उनकी पहली बॉलीवुड एंट्री खिचड़ी मूवी 2010 में हुई थी. 2016 में उन्होंने पिंक मूवी में काम किया था. और भी कई मूवी जैसे 2019 में उरी द सर्जिकल स्ट्राइक एवं मिशन मनगल जैसी मूवीज में वे नज़र आई थी.

कीर्ति ने वेबसेरिएस में भी काफी कमाल की एक्टिंग की है. फोर मोरे शॉट्स सीजन 1 और 2 में भी काम किया हुआ है. ये सीरीज काफी हिट रही थी. 2020 में क्रिमनल जस्टिस बिहाइंड क्लोज्ड डोर्स में इन्होने लीड रोले निभाया है.

कुल्हाड़ी ने अपने करियर में कई अवार्ड भी जीते है. पिंक मूवी के लिए उन्हें जागरण फिल्म फेस्टिवल में उन्हें स्पेशल जूरी अवार्ड से  सम्मानित किया गया था. 64th फ़िल्म्फरे अवार्ड्स में माया मूवी के लिए उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस इन शार्ट फिल्म्स का अवार्ड मिला था.

कीर्ति कुल्हाड़ी की तस्वीरें

Exit mobile version