Gaming

५ तरीके जिनसे आप घर पर जिन रम्मी का आनंद उठा सकते हैं और कमा सकते हैं

चाहे आप हारें या जीतें, कुछ ताश के खेल हैं जो आकस्मिक मनोरंजन के रूप में पेश करते हैं और उनमें से एक है जिन रम्मी। हालाँकि, यदि आप नाटक को एक दोस्ताना दृष्टिकोण से प्रतिस्पर्धी दृष्टिकोण तक ले जाना चाहते हैं, तो आपको जीतने के लिए उचित रणनीति सीखने की आवश्यकता होगी। उस नोट पर, यह विशेष गाइड आपको गेटमेगा ऍप का एक बेहतर खिलाड़ी में बदलने के लिए सामान्य जिन रम्मी ट्रिक्स को जानना होगा ।

दस्तक देने का सबसे अच्छा समय समझें

तो, पहली बात यह समझना है कि दस्तक देने का सबसे अच्छा समय क्या है। हाथ खत्म करने के लिए दस्तक देने की संभावना एक जीत की रणनीति है। यही कारण है कि आम तौर पर सबसे पहले दस्तक देना एक अच्छा विचार है, खासकर जब आपके पास ड्रॉ पाइल में १५ से कम कार्ड हों। याद रखें, अधिकांश व्यक्ति घर के नियमों के साथ खेलते हैं जो जिन बनाने के लिए २५ बोनस अंक प्रदान करते हैं। हालांकि, अंडरकट के लिए सिर्फ १० से २० बोनस अंक लंबे समय में, आप अक्सर जल्दी दस्तक देकर अपने प्रतिद्वंद्वी को आउट कर सकते हैं।

छोरे-गए पाइल पर अपनी नजर रखें

यह देखते हुए कि आपका प्रतिद्वंद्वी छोरे-गए पाइल से कैसे निपटता है, आपको बहुत कुछ सिखा सकता है। उसका त्याग, और अधिक महत्वपूर्ण रूप से, वह जो लेता है, वह न केवल इस बात का ठोस संकेत है कि वह किस मेल का लक्ष्य बना रहा है, बल्कि यह भी है कि वह बाहर निकलने के कितने करीब है। कमजोर खिलाड़ी उस छोरे-गए पाइल से तब तक ड्रा नहीं करेंगे जब तक कि वह मेल को पूरा नहीं कर लेता, लेकिन मजबूत खिलाड़ी ऐसा करेंगे। उन कार्डों को त्यागने से बचना चाहिए जो रैंक के बराबर हैं या कार्ड के लिए क्रमिक रूप से अनुकूल हैं जब आप कमजोर खिलाड़ी खेल रहे होते हैं। खेल की शुरुआत में, अच्छे खिलाड़ी उच्च कार्डों को त्याग देते हैं। नतीजतन, जब आप हाई कार्ड के देर से त्यागने का पता लगाते हैं, तो खिलाड़ियों की रणनीति में बदलाव की संभावना सबसे अधिक होती है और वे जिन या दस्तक देने के कगार पर होते हैं।

सीधे अंदर की ओर न खींचे

पोकर गेम के विपरीत कुछ भी नहीं, एक कार्ड बनाने की कोशिश करना कभी भी एक अच्छा विचार नहीं है जो सीधे अंदर को पूरा करता है। कुल दो लगातार अनुकूल कार्डों पर लटके रहना बेहतर होगा। ऐसा करने से मेल को पूरा करने की संभावना बढ़ाने में मदद मिलेगी। खेल के पहले भाग के दौरान एकमात्र समय जब उपयुक्त वन-ऑफ कार्ड पर लटकने लायक हो सकता है।

उच्च जोड़े अपने हाथ में जल्दी रखें

कुछ खिलाड़ी जो सबसे मौलिक जिन रम्मी रणनीति से परिचित हैं, वे प्रत्येक हाथ के पहले कुछ मोड़ के भीतर उच्च कार्ड को त्याग सकते हैं। यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति के खिलाफ खेल रहे हैं और आपको उच्च जोड़ियों का सामना करना पड़ा है, तो आप उन्हें त्यागने से पहले पहले चार या पांच मोड़ों के लिए अपनी किस्मत आजमाना चाहेंगे। उसी टोकन के द्वारा, जब आपका प्रतिद्वंद्वी जिन रम्मी में कुशल होता है, तो खेल में बहुत जल्दी मजबूत अप्रकाशित कार्डों को त्यागने के प्रलोभन का विरोध करें, क्योंकि आप खुद को एक जाल के लिए स्थापित कर रहे होंगे।

विरोधियों से कार्ड प्राप्त करें जो आप चाहते हैं

ऐसी कई विधियाँ हैं जिनका आप उपयोग कर सकते हैं और प्रतिद्वंद्वी को आपके लिए आवश्यक सटीक कार्डों को त्यागने के लिए प्राप्त कर सकते हैं। ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका है कि समान रैंक वाले लेकिन कुछ अलग सूट वाले कार्ड को फेंक दिया जाए। उदाहरण के लिए, यदि आपको 9 दिलों की आवश्यकता है, तो 9 हुकुम फेंकें, और जब प्रतिद्वंद्वी के पास 9 दिल हों, तो आप शर्त लगा सकते हैं कि इसे निम्नलिखित चाल पर छोड़ दिया जाएगा।

लेकिन जब आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ खेल रहे होते हैं जो चाल जानता है, तो आप प्रतिद्वंद्वी के पिछले छोरे-गए रैंक से मेल खाने वाले कार्ड को न रखकर उनके खिलाफ इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

रमी खेल के सभी ट्रिक्स और टिप्स जानने के लिए गेटमेगा वेबसाइट पर जाये और पुरे ब्लॉग्स पढ़े।

Admin

Every day we create distinctive, world-class content which inform, educate and entertain millions of people across the globe.

Related Articles

Back to top button