देवदत्त पडीक्कल (Devdutt Padikkal) की जीवनी | Wikipedia, Biography in Hindi

क्यों है चर्चा में?

IPL 2021 में रॉयल चैलेंजर्स बंगलोरे की और से ओपनिंग करने वाले बल्लेबाज़ देवदत्त पडीक्कल (Devdutt Padikkal) की कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई है. देवदत्त तीसरे आईपीएल खिलाडी है जो कोरोना की चपेट में आए है. उन्हें टीम से अलग आइसोलेशन में रखा गया है और क्वारंटाइन भी कर दिया है.

इनसे पहले दिल्ली कैपिटल्स के अक्सर पटेल और कोलकत्ता नाइट राइडर्स के नितीश राणा भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए.

देवदत्त पडीक्कल (Devdutt Padikkal) कौन है?

देवदत्त पडीक्कल का जनम साल 2000 में केरल के एडाप्पल में हुआ. देवदत्त भारतीय क्रिकेटर हैं. जो कर्नाटक और रॉयल चैलेंजर्स बंगलोरे की टीम से खेलते है. वह भारत की अंडर 19 टीम का भी हिस्सा रहे चुके है.

इन्होने साल 2011 में कर्नाटक इंस्टिट्यूट ऑफ़ क्रिकेट में अपनी ट्रेनिंग शुरू की. 2014 से ये कर्नाटक टीम की अंडर 16 और अंडर 19 टीम का हिस्सा भी रहे.

देवदत्त पडीक्कल (Devdutt Padikkal) – जीवनी | बायोग्राफी | विकिपीडिया

पूरा नामदेवदत्त पडीक्कल
जन्म तिथि7 जुलाई, 2000
उम्र20 Years
जन्मस्थानकेरला
पेशाक्रिकेटर
इंस्टाग्रामhttps://www.instagram.com/devpadikkal19/
हाइट6 ft 3 in (191 cm)

ये भी पढ़ें – जॉनी बैरस्टो (Jonny Bairstow) की जीवनी | Wikipedia, Biography in Hindi

क्रिकेटिंग करियर

देवदत्त ने अपने करियर की शुरुआत 2014 में कर्नाटक की अंडर 16 और अंडर 19 की टीम में सेलेक्ट होकर की. इन्होने अपना फर्स्ट क्लास करियर की शुरुआत 2018 में की. नवंबर 2018 में इन्होने कर्नाटक की टीम से रणजी टॉफी खेली.

2019 में वह रॉयल चैलेंजर्स बंगलोरे की टीम से सेलेक्ट हुए. और वह आईपीएल के इतिहास में ऐसी पहले खिलाडी बने, जिन्होंने अपने पहले चार मैचों में से तीन में अध्शतक बनाया.

इन्होने आईपीएल 2020 में इमर्जिंग प्लेयर अवार्ड भी जीता. ये अवार्ड इन्हे अपने पहले सीजन के 15 मैचों में 473 रन्स बनाने पर दिया गया.

देवदत्त पडीक्कल की तस्वीरें

Exit mobile version